ज्योतिषहिंदी

जानिये क्या है नीलम रत्न के फायदे और नुकसान ?

नौ ज्योतिषीय रत्नों में से नीलम सबसे प्रभावी और सबसे जल्दी असर करने वाला रत्न हैं। नीलम रत्न धारण वालो के लिए नीलम रत्न धन में लाभ, समस्या का समाधान, अप्रत्याशित लाभ आदि के साथ तुरंत प्रभाव दिखाता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, नीलम शनि का रत्न है। शनि एक दैत्य ग्रह है और शनि की अवधि एक व्यक्ति के जीवन को बना या बिगाड़ सकता है | नीलम धारण करने की सलाह सावधानी के साथ देनी चाहिए। बिना सलाह के नीलम पहनने से दुर्घटना, स्वास्थ्य समस्या हो सकती है।

ज्योतिषशास्त्र में शनि के रत्न नीलम का बड़ा महत्व है। कहते हैं नीलम जब किसी व्यक्ति को सकारात्मक परिणाम देता है तो कुछ ही दिनों में धनवान बना देता है और अगर बुरा प्रभाव देने पर आए तो धनवान व्यक्ति को भारी धन नुकसान होता है। इसलिए नीलम रत्न बहुत ही जांच परख कर धारण किया जाता है। आइये जानें कि नीलम रत्न धारण करने के बाद क्या प्रभाव पड़ता है।

  1. नीलम रत्न का प्रभाव बहुत ही तेजी से दिखता है। अगर यह रत्न आपके लिएहै, आपको सकारात्मक फल देने वाला नहीं है तो आंखों में तकलीफ महसूस होने लगती है।

  2. नीलम के प्रतिकूल होने पर दुर्घटना में चोट लग सकती है और शारीरिक कष्ट हो सकता है।

  3. नीलम व्यक्ति के शुभ नहीं होने पर धारण करने वाले को तुरंत आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है।

  4. नीलम अगर अनुकूल नहीं है तो बुरे और डरावने सपने आएंगे।

  5. नीलम जिनके लिए अनुकूल और शुभ होता है उन्हें धारण करते ही शुभ फल देने लगता है। सबसे पहले तो स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी चल रही है तो उसमें राहतमहसूस होने लगती है।

  6. नीलम शुभ होने पर धारण करने वाले को आर्थिक लाभ मिलता है। नौकरी और व्यवसाय में उन्नति का संकेत भी नीलम तुरंत देता है।

Buy 100% original Blue sapphire gemstone online here.

If you are facing problems in your carrier, married life, child problem or any other issue related to your life concern with Acharya Indu Prakash “Worlds Best Astrologer”.

For More Details or Information Call – 9971-000-226.

To know more about yourself. watch ‘Bhavishyavani’ show.

Leave a Response