Rahukaal Today/ 7 December 2016 (Delhi)-14 December 2016

  • Mon
  • Tue
  • Wed
  • Thu
  • Fri
  • Sat
  • Sun
Rahukaal Today
16:08:07 - 17:26:00

17:30:00 - 19:14:00
Rahukaal Today
8:20:52 - 9:38:45

7:14:52 - 8:58:45
Rahukaal Today
14:51:15 - 16:09:07

12:19:30 - 13:57:22
Rahukaal Today
12:15:30 - 13:33:22

13:57:37 - 15:35:45
Rahukaal Today
13:31:00 - 14:49:00

10:42:30 - 12:15:00
Rahukaal Today
10:55:22 - 12:13:30

9:10:30 - 10:42:45
Rahukaal Today
9:38:00 - 10:56:00

16:50:00 - 18:22:00
Taurus (Yearly Forecast)
There are no translations available.

वार्षिक राशिफल २०१६ 

 

वृष राशि

 वृषभराशि वालों आप अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह बहुत अच्छी तरह से करते हैं।  परिवार की सुख-समृद्धि के लिए जितना आपके वश में होता है उससे बढ़कर करते हैं। आपकी अपनी विचारधारा बहुत मजबूत होती है, आपकी एक खासियत यह भी है कि आप जो काम आरंभकरते हैं उसे तब तक करते रहते हैं जब तक कि आप किसी परिणाम पर नहीं पहुंच जाते हैं। वृषभराशि के स्वामी ग्रह शुक्र की गिनती सौम्य ग्रहों में होती है।  इसका संबंध कला से है। शुक्र भोग का कारक है इसलिए सभी भोगवादी वस्तुएं इस ग्रह के अन्तर्गत आती हैं। शुक्र ग्रह के अन्तर्गत वाहन भी आते हैं आप पर्यटन संबंधी काम भी कर सकते हैं।  फिल्म, फैशन, सुंदर सिले हुए कपड़े, मुद्रण, ग्राफिक्स वेब डिजायनिंग आदि का काम भी कर सकते हैं. बिलासिता पूर्ण होटल अथवा रेस्तरां आदि का काम भी इस ग्रह के अन्तर्गत आता है. फोटोग्राफी, प्रशिक्षक अथवा किसी भाषा का शिक्षक, कलाकार और कवि भी आनशिक रूप से इस ग्रह के अन्तर्गत ही आते हैं।

 फाइनेंस वित्तीय मामले में वर्ष की पहली तिमाही वित्तीय स्थिति के लिए काफी अनुकूल रह सकती है।  इस वर्ष धनेश आपके लाभभाव को प्रभावित कर रहा है जिस कारण आपके लाभमें वृद्धि के आसार नज़र रहे हैं। आपको अपने सहकमिर्यों से भी अच्छे लाभकी प्राप्ति हो सकती है। परिवार के सहयोग से भी लाभदायक स्थिति का फलादेश दिखाई देता है। आय के स्रोत बढेंगे और मुनाफा अच्छा रहेगा, परेशानियां भी दूर होंगी। लाभआपका बना रहेगा लेकिन इस लाभका आप मजा नहीं उठा पाएंगे, अधिक पाने की चाह आपकी इच्छाओं को तृप्त नहीं कर पाएगी। वर्ष की दूसरी तमाही में अचानक होने वाले खर्चे उभर कर सामने सकते हैं। आपको शेयर बाजार अथवा म्युच्वल फंड में निवेश करने में सतर्क रहना होगा। तीसरी तिमाही में खर्चों का बोझ कुछ कम हो सकता है।  नौकरी में प्रमोशन के योग बन सकते हैं जिससे आर्थिक लाभमें वृद्धि हो सकती है। साल के आखिरी तीन माह यानी अक्तूबर  से दिसंबर तक का समय आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकती है और आप कुछ निवेश भी कर सकेंगे। साल के अंत तक आप कुछ प्रोपर्र्टी भी खरीदने का मन बना सकते हैं। लेकिन किसी बडे निवेश को करने से पहले बाजार की स्थिति को ध्यान में जरूर रखें।

करियर और प्रोफेशन के नजरिये से पैतृक काम करने वाले व्यक्तियों के लिए नये साल की पहली तिमाही का आरंभ समय अनुकूल कहा जा सकता है। साझेदारी में काम करने वालों के लिए भी यह तिमाही अनुकूल फल प्रदान करने वाली रह सकती है। नौकरीपेशा लोगो के लिए समय का आरंभ अच्छा ही रहेगा लेकिन जिनके काम का संबंध मल्टीनेशनल कम्पनी से जुड़ा है उन्हें कुछ असहज परिस्थितियों का सामना करते रहना पड़ सकता है लेकिन आप अपनी चालाकी बुद्धिमत्ता का उपयोग करते हुए उच्चाधिकारियों को अपनी ओर करने में सफल रह सकते हैं।  पहली तिमाही के दूसरे अथवा तीसरे भाग में आपकी पदोन्नति हो सकती है। साल की दूसरी तिमाही को मिश्रित फल प्रदान करने वाली कहा जा सकता है और आरंभ समय में आपको कुछ संघर्ष करना पड़ सकता हैं। तिमाही के दूसरे भाग में स्वत: ही परिस्थितियाँ आपके अनुकूल हो जाएंगी और आपके निज प्रताप में वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र पर सुखद अनुभव होगा। काम करने में आनंद आएगा।  जुलाई  से सितंबर तक का समय नौकरीपेशा लोगों के लिए कष्टकारी रह सकते हैं। बिजनेस के लिए तिमाही का आरंभसमय अनुकूल ना रहकर बाद का समय पक्ष में रहेगा।  साल के आखिरी तीन महीनें आपके कारोबार के अनुकूल रहेंगे। कामकाजी महिलाओं को भी इस समय अपने सहयोगियों से किसी तरह का कोई पंगा नहीं लेना चाहिए अन्यथा आपके अधिकारी आपकी बात सुनने को तैयार ही नहीं होगें और आपके ही ऊपर अपमान की अंगुली उठाई जा सकती है। 

व्यापार वित्तीय मामलों में वृष राशि वालों साल के पहले तीन महीनों में आपके आय तथा व्यय समान रहने की संभावना बनती है। फरवरी में धनाभाव के कारण परिवार में तनाव की स्थिति भी पैदा हो सकती है। दूसरी तिमाही में भी अनचाहे खर्चे आपका पीछा छोड़ने को तैयार नहीं होगें। आप गलत तरीको से धन कमाने का सोच सकते हैं।  तीसरी तिमाही यानि जुलाई से सितम्बर के बीच धनागमन की ओर से आप निश्चिंतता का अनुभव कर सकते हैं।  आपके सामने आय के कई स्तोत्र सकते हैं जिसे आप अपनी बुद्धिमत्ता के बल पर अपने पक्ष में कर सकते हैं। आप जो काम नियमित रूप से करते हैं उसके अलावा भी आनलाईन बैठकर अतिरिक्त काम की तलाश कर सकते हैं। अक्तूबर से दिसंबर तक फिजूल खर्च करने का दौर चलेगा। नवम्बर में यात्राओं पर खर्च का हो सकता है। इस दौरान आप बुद्धिमत्ता से धन का निवेश करें। जिन लोगो का संबंध जमीन के काम से है उनके लाभमें वृद्धि होगी।

स्वास्थ स्वास्थ्य के नजरिये से साल के पहले तीन महीने कुछ छोटी-मोटी चिंताएं दे सकते हैं। आपको संतान प्राप्ति की संभावनाएं बन रही हैं।  दूसरी तिमाही में आपको स्वास्थ्य लाभमिल सकता है। बच्चों को पेट से संबंधी समस्याओ का सामना करना पड़ सकता है। तीसरी तिमाही में वृष राशि के बच्चों को इस खांसी और जुकाम की परेशान हो सकती है। साल के आखिरी तीन महीने यानि अक्टूबर, नवम्बर और दिसम्बर में आपको मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है। माता-पिता को लेकर भी कुछ चिंताएं रह सकती हैं अथवा परिवार के वरिष्ठ जनों में से किसी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।

प्रेम संबंधों के लिए यह साल मिलेजुले फल देने वाला होगा। इस अवधि के दौरान पंचम भाव, सप्तम भाव और नवम भाव का संबंध उभरकर सामने रहा है इस कारण से आपके प्रेम संबंधों की शुरूआत हो सकती है या आपके प्रेम संबंध विवाह का रूप ले सकते हैं। इस समय आपके प्रेम संबंध आपके लिए भाग्यदायक हो सकते हैं। मार्च माह के अंत के दौरान आपके संबंधी आपके प्रेम संबंधों में व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश कर सकते हैं। इस समय आपको किसी भी जल्दबाजी से बचना चाहिए। अप्रैल में आपको प्रेम संबंधों को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। वर्ष   के अंतिम महीनों में आपका साथी आपके लिए उपयुक्त सहारा बनेगा। आपको उससे सुख की अनुभूति प्राप्त होगी और वह आपके प्रेम को समझने वाला होगा।

विद्यार्थी के लिए वर्ष की पहली तिमाही के सामान्य बने रहने की संभावना है। दूसरी तिमाही में आपकी बुद्धि भ्रमित रह सकती है। तीसरी तिमाही से आप अपनी पढ़ाई में मन लगाना आरंभ कर सकते हैं और सभी के लिए आदर्श साबित हो सकते हैं।  पढ़ाई के अलावा आप अन्य प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेकर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। इस समय आपका भाग्य आपके साथ हर क्षेत्र में बना रह सकता है।  वर्ष की अंतिम तिमाही आपके लिए अनुकूल ही रहने की संभावना अधिक बनती है। आप इस समय अपने मनोनुकूल फलों को प्राप्त कर सकते हैं।  जिन छात्रों का कैम्पस इन्टरव्यू चल रहे हैं उनके लिए समय पक्ष में रहेगा और उनका चयन आगे नौकरी के लिए किया जा सकता है। यह तिमाही आपके पक्ष में रहेगी इसलिए बेहतर यही होगा कि आप इसका भरपूर लाभउठाएँ।

 

उपाय आपको पूरे वर्ष ऊँ गं गणपतये नम: का जाप 108 बार प्रतिदिन सुबह के समय करना चाहिए।  इसके साथ ही बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाना चाहिए। आर्थिक स्थिति में सुधार बना रहे इसके लिए आप गणेश जी की पूजा प्रतिदिन सुबह के समय अवश्य करें।

Gyan Vani Magazine Link :  http://emagazinecatalog.in/bookdetail/gyan-vani-november-2015/ 

Share this post

Submit Taurus  (Yearly Forecast) in Delicious Submit Taurus  (Yearly Forecast) in Digg Submit Taurus  (Yearly Forecast) in FaceBook Submit Taurus  (Yearly Forecast) in Google Bookmarks Submit Taurus  (Yearly Forecast) in Stumbleupon Submit Taurus  (Yearly Forecast) in Technorati Submit Taurus  (Yearly Forecast) in Twitter