ज्योतिषहिंदी

झूठ बोला हो या कभी की हो कोई चोरी, ऐसे दूर करें सारे पाप

आठ मुखी रुद्राक्ष के प्रधान देव भगवान श्री गणेश को माना गया है।इसे धारण करने से भैरव बाबा की भी कृपा प्राप्त होती है।इसके साथ ही आठ मुखी रुद्राक्ष (Rudraksha) आठ दिशाओं और आठ सिद्धियों का नेतृत्व करता है।जिस प्रकार हिन्दू धरम में गंगा को बहुत ही पवित्र माना गया है और गंगा में स्नान करने मात्र से सभी पाप दूर होते है उसी प्रकार आठ मुखी रुद्राक्ष (Rudraksha) धारण करने से भी सभी पाप दूर होते है, विशेष रूप से जो लोग बहुत झूठ बोलते है, या फिर चोरी आदि करते है ऐसे पाप इस रुद्राक्ष के धारण करने से स्वतः ही दूर होने लगते है। जो लोग भैरव बाबा की उपासना करते है उन्हें इस रुद्राक्ष को अवश्य ही धारण करना चाहिए। किन्तु ध्यान दे इसे पूर्ण विधि अनुसार ही धारण किया जाना चाहिए और रुद्राक्ष की पवित्रता को बनाये रखना चाहिए तभी भैरव बाबा की कृपा प्राप्त होती है। इस रुद्राक्ष के अधिपति देव गणेश जी है। इसलिए इसे धारण करने से ज्ञान, बुद्धि, धन, यश में वृद्धि के साथ-साथ पद में उन्नति के अवसर प्राप्त होते है।

Image result for आठ मुखी रुद्राक्ष

ज्योतिषाचार्य इंदु प्रकाश जी कह्ते हैं कि आठ मुखी रुद्राक्ष (Rudraksha) के स्वामी ग्रह राहू है। इसलिए राहु जनित दोषों को दूर करने में भी आठ मुखी रुद्राक्ष (Rudraksha) का बड़ा महत्व माना गया है। आठ मुखी रुद्राक्ष
(Rudraksha) धारण करने से मन से हर प्रकार की इर्ष्या, द्वेष आदि दूर होते है और मन में सात्विक विचारों का जन्म होता है।पैरों में दर्द, चर्म रोग और श्वास रोग में आठ मुखी रुद्राक्ष (Rudraksha) से लाभ प्राप्त होता है। जो जातक इस रुद्राक्ष को धारण करते है उन पर किसी प्रकार की तांत्रिक क्रियाओं का असर नहीं होता।

आठ मुखी रुद्राक्ष (Rudraksha) धारण करने की  विधि – 

सर्वप्रथम रुद्राक्ष की माला या रुद्राक्ष, उसें शुक्ल पक्ष में सोमवार के दिन धारण करें। रुद्राक्ष को गंगाजल, दूध से स्नान कराएं तथा “ॐ नमः शिवाय” इस पंचाक्षर मंत्र का जाप करते रहें. शुद्ध करके इस चंदन, बिल्वपत्र, लालपुष्प अर्पित करें तथा धूप, दीप  दिखाकर पूजन करके अभिमंत्रित करे। रुद्राक्ष को शिवलिंग से स्पर्श कराकर पूर्व या उत्तर की ओर मुख करके मंत्र जाप करते हुए इसे धारण करना । यदि आप जीवन से जुडी किसी भी अन्य समस्या का निदान चाहते हैं या रोग मुक्त होना चाहते हैं तो विश्व विख्यात ज्योतिषाचार्य इंदु प्रकाश जी से जुड़ कर अपनी समस्या का निदान प्राप्त कर सकते हैं।

#AcharyaInduPrakash #AIP #InduPrakashMishra #Bhavishyavani #IndiaTv #Astrology #BestAstrologer #Astrologer #Jyotish #Luck #kismat #Love

Leave a Response